राजनीति

अशोक गहलोत का बयान: भाजपा भूखे भेड़ियों के झुंड की तरह है

अशोक गहलोत का बयान: भाजपा भूखे भेड़ियों के झुंड की तरह है

राजस्थान के प्रधान मंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि भाजपा “भूखे भेड़ियों” के झुंड की तरह है, जो राज्य में एक बार सरकार बनाने के बाद अपने लाभ के लिए संसाधनों का उपयोग करना शुरू कर देते हैं।

गहलोत ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, “अन्य राज्यों में लूटपाट हो रही है। भाजपा शासित राज्यों में भ्रष्टाचार सबसे ज्यादा है। भाजपा द्वारा चलाए जा रहे राज्यों में भ्रष्टाचार दस गुना बढ़ गया है और हर उद्योगपति और व्यापारी उनकी बातों पर ध्यान दे सकता है।

भाजपा ने हाल ही में राजस्थान राज्य कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए नगर में एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया। जवाब में, गहलोत ने कहा कि भाजपा को अपने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए, जिसका भ्रष्टाचार संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी धोखाधड़ी की पुलिस जांच के दौरान साबित हुआ था।

सीएम ने कहा कि आय से अधिक संपत्ति वाले भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई के मामले में राजस्थान महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है।

उन्होंने कहा, ‘अगर आप भ्रष्टाचार की बात करते हैं तो हम आपको बेनकाब करेंगे। पिछले पांच सालों में आप कहां थे और विपक्ष के तौर पर आपने क्या भूमिका निभाई?

गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा पार्टी उम्मीदवारों के लिए सक्रिय प्रचार के बावजूद भाजपा को कर्नाटक में अपनी चुनावी हार से सीख लेनी चाहिए।

गहलोत ने कहा, ‘कर्नाटक में आम चुनाव के नतीजों ने भाजपा को दिखा दिया है कि वह अहंकार के चरम पर पहुंच गई है।’

उन्होंने कहा कि पिछले नौ वर्षों में 29 चुनाव हारने के बाद भाजपा के पास गर्व करने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि असली समस्या बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई है, जिसे राहुल गांधी ने संबोधित किया।

गहलोत ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने रविवार को गांवों का दौरा करने और कांग्रेस पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों पर चर्चा करने की पेशकश की।

post bottom ad

Discover more from MTTV INDIA

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading