latest-newsअजमेरराजस्थान

अजमेर में लगी आग, विधायक अनीता भदेल के कॉल पर एक्टिव हुआ प्रशासन

अजमेर में लगी आग, विधायक अनीता भदेल के कॉल पर एक्टिव हुआ प्रशासन

मनीषा शर्मा, अजमेर। अजमेर प्रशासन (Administration) की लापरवाही की वजह से शहर की एक तीन मंजिला इमारत आग के हवाले हो गई। दरअसल अजमेर के विमल मार्केट में स्थित तीन मंजिला बिल्डिंग में सुबह 9:00 बजे करीब आग लग गई। जिसकी वजह से आसपास के लोग घबराकर घरों से बाहर आ गए।

शुक्रवार को करीब सुबह 9:00 बजे विमल मार्केट में स्थित एक तीन मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर ऐसी में गैस भरने के गोदाम में आग लग गई। गोदाम में रखे सिलेंडर इस हादसे की वजह से ब्लास्ट होते चले गए और उछलकर सड़क पर आगे गिरे। धमाके की आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग घरों से बाहर आ गए।

सूचना मिलती है क्लॉक टावर थाना पुलिस और अलवर गेट थाना पुलिस के साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की करीब 80 गाड़ियां आग बुझाने की कवायत में जुट गई ।100 से ज्यादा दुकानों को बंद करवा दिया गया आसपास रहने वाले लोगों को भी बिल्डिंग से दूर किया गया। क्षेत्र की बिजली सप्लाई व्यवस्था भी काट दी गई। लेकिन काफी मशक्कत के बाद भी आग बुझाने के प्रयास जारी हैं।

धुएं की अधिकता बनी बाधक
फायर ब्रिगेड की टीम ने बिल्डिंग के आगे के हिस्से को तोड़ दिया है। अंदर जाने के लिए लगातार पानी छोड़ने की कोशिश की जा रही है। लेकिन धुंआं इतना अधिक है की टीम अंदर नहीं जा पा रही। बाहर से ही आग बुझाने का काम किया जा रहा है।

विधायक के कॉल पर एक्टिव हुआ प्रशासन
विधायक अनीता भदेल सूचना मिलते पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। विधायक के कॉल करने के बाद जिला कलेक्टर जिला पुलिस अधीक्षक नगर निगम आयुक्त सहित प्रशासनिक  लोग आनन फ़ानन में घटनास्थल पर पहुंचे । विडंबना यह रही की आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के वाहनों का पानी भी खत्म हो गया। लेकिन आग पर 5 घंटे बाद भी अब तक पूरी तरह से कबूल नहीं पाया जा सका है।

शॉर्ट सर्किट को बताया आग लगने का कारण
बताया जा रहा है कि गोदाम के बाहर लगा हुआ एक 2 दिन से चालू था। जिसकी वजह से उसमें शॉर्ट सर्किट होने पर चिंगारी अंदर गोदाम में पहुंच गई और वहां आग लग गई।

post bottom ad

Discover more from MTTV INDIA

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading