latest-newsअजमेरराजस्थान

अजमेर रेलवे स्टेशन के पास होटल में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, 3 दुकानें भी चपेट में, दमकल ने 1 घंटे बाद काबू पाया

अजमेर रेलवे स्टेशन के पास होटल में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, 3 दुकानें भी चपेट में, दमकल ने 1 घंटे बाद काबू पाया

मनीषा शर्मा , अजमेर।  आज सुबह करीब 10:30 बजे अजमेर के रेलवे स्टेशन के सामने स्थित एक होटल में गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में आसपास की तीन दुकानें भी आग की चपेट में आ गईं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची क्लॉक टावर थाना पुलिस और दमकल ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई।

ब्लास्ट के कारण:

प्राप्त जानकारी के अनुसार, होटल में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई। सिलेंडर फटने से तेज धमाका हुआ और आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटों ने आसपास की तीन दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने तुरंत आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान पुलिस ने दोनों तरफ का यातायात रोक दिया था।

गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई। होटल मालिक और स्टाफ समय रहते बाहर निकलने में सफल रहे। आसपास की दुकानों में मौजूद लोगों को भी सुरक्षित निकाल लिया गया। इस हादसे में होटल और आसपास की दुकानों को काफी नुकसान हुआ है। फिलहाल, नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

घटना की जानकारी मिलने पर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौका मुआयना किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस ने इस हादसे की जांच शुरू कर दी है। गैस सिलेंडर ब्लास्ट के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

post bottom ad

Discover more from MTTV INDIA

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading