United Ajmer और MTTV INDIA लाये है सामाजिक सरोकार की एक खास मुहीम

0
64278

युवाओ द्वारा संचालित एमटीटीवि इंडिया और यूनाइटेड अजमेर समूह मिलकर राजस्थान पुलिस के सहयोग के साथ 28 अप्रैल से छोटी छोटी बच्चियों के लिए मुहीम शुरू करने जा रहे है। जिसका उद्देश्य मासूम बच्चियों के साथ होने वाली अनहोनी के लिए सतर्क करना है।

देश में अधिकांश बलात्कार की घटनाओ में नाबालिक और ना समझ बच्चियां शिकार बनती है। जिनका कहीं ना कहीं यह भी कारण है की आधुनिकता चाहे कितनी भी बढ़ी हो, आज भी हमारे देश में बच्चियां गुड टच-बेड टच से वाकिफ नहीं है।

इसी के साथ यूनाइटेड अजमेर अपना एक विशेष कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे जिसका नाम है, ”प्ले वीथ पुलिस अंकल”

इस कार्यक्रम में नारी शक्ति को सक्षम बनाने के लिए सेल्फ डिफेन्स की ट्रैनिंग दी जाएगी। इसी के साथ बच्चियों को जागरूक करने के लिए गुड टच-बेड टच के बारे में जानकारी दी जाएगी। ताकि मासूम बच्चे किसी की गलत भावनाओं का शिकार न होने पाएं।

अक्सर छोटे बच्चों के साथ जब हम बाहर निकलते है तो कई लोग उन्हें प्यार और दुलार देने के लिए गोद में लेते है, चूमते है। इस बात पर बच्चो के पेरेंट्स खास ध्यान नहीं देते। जरुरी नहीं वो टच आपके बच्चे के लिए गुड टच ही हो।

गुड टच और बेड टच के बीच बहुत बड़ा फर्क नहीं होता लेकिन बच्चो को इस बारे में समझ होना बहुत जरूरी है।

अगर किसी के टच से ख़ुशी और अपनेपन का एहसास न होकर, दुख, डर, तकलीफ या घुटन का एहसास कराये तो ये बेड टच है। ऐसा होने पर बच्चे तुरंत उस व्यक्ति के बारे में अपने पेरेंट्स को बताये।

इसके लिए बच्चो का अपने पेरेंट्स पर विश्वास होना बहुत आवश्यक है, ताकि बच्चे अपने मन के भाव पेरेंट्स के सामने खुल कर रख सके।

अपने बच्चो को सक्षम और सतर्क बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में इस मुहीम से जुड़ कर अपना सहयोग दे।

यूनाइटेड अजमेर के कार्यक्रम ”प्ले वीथ पुलिस अंकल” का आयोजन रेयान  इंटरनेशनल स्कूल में सुबह 8 बजे से होगा। 

आप हमसे इन हैशटैग #MTTVINDIA, #UnitedAjmer, #PlatWithPoliceUncle, #GOODTouch_BADTouch #MeHuMttv के जरिये भी जुड़ सकते है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here